पंचायत के द्वारा बनाए गए रास्ते पर शिकायतकर्ता के पड़ोसी द्वारा जबरन कब्जा करने का मामला

376

जिला सिरमौर के विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत डोबरी सालवाला के वार्ड नंबर 6 में पंचायत के द्वारा बनाए गए रास्ते पर शिकायतकर्ता के पड़ोसी द्वारा जबरन कब्जा करने का मामला सामने आया है। जिसके चलते शिकायतकर्ता को आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार जिला सिरमौर के विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत डोबरी सालवाला के वार्ड नंबर 6 में पंचायत के द्वारा बनाए गए रास्ते पर शिकायतकर्ता के पड़ोसी द्वारा जबरन कब्जा करने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायतकर्ता ने एसडीएम गुंजित सिंह चीमा को शिकायत सौंपी। SDM पांवटा साहिब ने नायब तहसीलदार उचित कार्यवाही के आदेश दिए थे। तहसीलदार और नायाब तहसीलदार मौके पर गए और मामले में उचित कार्रवाई की।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके बावजूद भी पड़ोसी ने अधिकारियों के आदेशों को दरकिनार करते हुए रास्ते में मिक्सर मशीन लगाकर रास्ते को ऊंचा कर दिया। फिर तहसीलदार के आदेशों पर पुरुवाला पुलिस मौके पर आई और पुलिस ने काम को रुकवाया। उसके बावजूद भी पड़ोसियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस के जाने के बाद रात को फिर अपना काम शुरू कर दिया।

लेकिन अब प्रश्न यह उठता है कि प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी। पंचायत द्वारा बनाई गई सड़क पर अवैध रूप से कब्जा किया जा चुका है। क्या प्रशासन अब इस मामले में हरकत में आएगा। अब शिकायतकर्ता को डर सता रहा है कि कहीं वह उसके साथ भी मारपीट ना करें।
क्योंकि पड़ोसी प्रशासन के आदेशों को दरकिनार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं अब शिकायतकर्ता करें तो क्या करें।