नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट से संबद्ध दून प्रेस क्लब की बैठक पांवटा साहिब के बेहतरीन सुविधा देने वाले वीआईपी रिजॉर्ट में संपन्न

59

पांवटा साहिब : नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट से संबद्ध दून प्रेस क्लब की बैठक पांवटा साहिब के बेहतरीन सुविधा देने वाले वीआईपी रिजॉर्ट में संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता दून प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश ठाकुर ने की। इस बैठक में आगामी 3 मई को होने वाले विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई।

इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सरदार अवनीत सिंह लांबा बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष रणेश राणा करेंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध समाजसेवी जगदीश तोमर होगें

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि इस सम्मान समारोह में शहर की जानी-मानी हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने समाज के लिए अपना योगदान दिया है।

इस मौके पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट हिमाचल इकाई के प्रवक्ता श्यामलाल पुंडीर ने कहा कि दून प्रेस क्लब वर्ष 2009 से पत्रकारिता के साथ-साथ समाज में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में NUJ की ओर से दून प्रेस क्लब को सर्वश्रेष्ठ प्रेस क्लब पत्रकार संगठन पुरस्कार मिल चुका है। विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर समाजसेवियों को हर साल पुरस्कार दिया जाता है।

दून प्रेस क्लब की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि क्लब की और से राजकीय उच्च विद्यालय दिगाली में पौधारोपण जागरूकता कार्यक्रम किया गया।
कोटड़ी ब्यास स्कूल में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
राजकीय प्राथमिक पाठशाला सतौन स्कूल में बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए। शहीद स्मारक निर्माण के लिए सहयोग किया। और हिमाचल प्रदेश में पिछले साल आई आपदा के लिए सहयोग किया गया। कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसके अलावा उपायुक्त और विधायक के सामने पत्रकारों के हितों की मांग की।

इस बैठक में अध्यक्ष दिनेश ठाकुर, उपाध्यक्ष मुकेश रमोल, महासचिव भीम सिंह, गुरविंदर सिंह, कोषाध्यक्ष मंजीत सिंह, पूर्व प्रधान कुलदीप गतवाल, राजेश कुमार आदि लोगों ने इस बैठक में भाग लिया।